राज्य

संदिग्ध हालात में हुई महिला की मौत के मामले में पति सहित पांच पर दहेज हत्या का केस दर्ज

Publish Date: 14-07-2020 Total Views :527

संदिग्ध

कनखल में महिला की संदिग्ध हालात में हुई मौत के मामले में मायके पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने पति सहित पांच लोगों पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि पति से विवाद के बाद एक साल से महिला अपने मायके में ही रह रही थी। नौ जुलाई को ही वह अपने ससुराल लौटी थी, दो दिन बाद ही महिला की संदिग्ध हालत में मौत हो गई।

शक्तिनगर निवासी किराना कारोबारी विवेक कुमार की पत्नी स्वाति (27) की दो दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। ससुराल पक्ष ने फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर लेने की बात पुलिस से कही थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। इसके बाद देर शाम पहुंचे मृतका के परिजन ने ससुराल पक्ष पर दहेज की खातिर हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। मृतका के पिता डालचंद निवासी मोहल्ला इंदिरा धामपुर, बिजनौर ने ससुरालियों पर बेटी से दहेज में पांच लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया। पीड़ित पिता ने बताया कि उनकी बेटी की दो वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी। पति से विवाद के बाद करीब एक वर्ष से बेटी अपने मायके में ही रह रही थी। नौ जुलाई को ही ससुराल पक्ष के लोग उसे ससुराल लेकर आए थे। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर उनकी बेटी की हत्या की गई है।
एसओ विकास भारद्वाज ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर दामाद विवेक, ससुर राकेश, सास बीना, रिश्तेदार अभिनव निवासी पुत्र महिपाल निवासी कटिया महमूदपुर धामपुर बिनजौर एवं वीर प्रताप निवासी नई दिल्ली पर दहेज हत्या का केस दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है।