राष्ट्रीय

Publish Date: 08-07-2020 Total Views :47

style='width:100%'

रिपोर्ट:-अंकुर त्रिपाठी ब्यूरो चीफ इटावा

इटावा:जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा आकाश तोमर के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा व क्षेत्राधिकारी भरथना के नेतृत्व मेें एसओजी टीम व थाना ऊसराहार की संयुक्त टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए दंपति के साथ गोली मारकर लूट करने वाले गैंग के लीडर को लूटे हुए रूपयों के साथ गिरफ्तार किया गया।

थाना ऊसराहार क्षेत्रान्तर्गत बुन्देलखण्ड एक्सप्रेसवे के सर्विस रोड पर बिरतिया गांव के पास एक दंपति के जनपद औरैया से कस्बा भरथना की ओर आते समय 03 अज्ञात बदमाशों द्वारा दंपति के साथ मारपीट कर तथा गोली मारकर उनसे रूपये तथा आभूषण लूटने के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई थी इसी सूचना के आधार पर थाना पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर घायल युवक को प्राथमिक उपचार के उपरान्त उपचार हेतु सैफई पीजीआई भर्ती कराया गया था तथा जिसके इलाज के दौरान दिनांक 20.06.2020 को पीडित/घायल दयाशंकर की मृत्यु हो गयी थी। उक्त घटना के सम्बन्ध में वादी की तहरीर के आधार पर थाना ऊसराहार पर *मु0अ0सं 161/20 धारा 394,302 भादवि* अभियोग पंजीकृत किया गया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा श्री आकाश तोमर द्वारा उक्त घटना के सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना के अनावरण तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु एसओजी इटावा व थाना ऊसराहार से 02 टीमों का गठन किया गया था।

गठित टीमों द्वारा कार्यवाही करते हुए विभिन्न साक्ष्यों को एकत्रित किए गए तथा आज दिनांक 07.07.2020 को मुखबिर द्वारा सूचना दी गयी कि बरा नदी पुल के किनारे से ग्राम कुरखा के पास कुछ अज्ञात बदमाश किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में है सूचना के आधार पर दोनों टीमों द्वारा मुखबिर द्वारा बताये गए स्थान पर पहुंचकर घेराबन्दी की गयी तथा उन्हे पकडने का प्रयास किया गया। स्वयं को पुलिस से घिरा हुआ देख उक्त बदमाशों द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से अवैध असलाह से फायरिंग की जिस पर पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया जिसके कब्जे से दिनांक 19.06.2020 को थाना ऊसराहार क्षेत्रान्तर्गत हुई घटना से सम्बन्धित लूटे हुए 15000 रूपये तथा हत्या में प्रयुक्त अवैध तमंचा बरामद हुआ।

 उक्त अभियुक्त की गिरफ्तारी तथा बरामदगी के सम्बन्ध में थाना ऊसराहार पर मु0अ0सं0 183/20 धारा 307 भादवि पुलिस मुठभेड तथा 184/20 धारा 3/25 आम्र्स एक्ट अभियोग पंजीकृत किया गया है। गिरफ्तार हुए अभियुक्त के अन्य साथियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम लगातार प्रयासरत है तथा अग्रिम कार्यवाही प्रचलित है।