स्वास्थ

क्या आपकी त्वचा पर बड़े या छोटे मस्से उभर आएं हैं?इस न्यूज़ को देखे जरूर

Publish Date: 12-04-2020 Total Views :118

क्या

क्या आपकी त्वचा पर भी बड़े या छोटे मस्से उभर आएं हैं? अगर आप मस्सों को जड़ से हटा देना चाहते हैं, तो कोई प्राकृतिक उपाय करना ही सबसे बेहतर होगा ताकि आपकी त्वचा पर किसी प्रकार का बुरा प्रभाव न पड़े। जानिए ऐसे ही कुछ प्राकृतिक घरेलू उपाय -
2 लहसुन की कलियों को छीककर काट लें और इसे मस्सों पर रगड़ें या फिर इसका पेस्ट बनाकर मस्सों पर लगाएं। ऐसा करने से भी कुछ ही दिनों में मस्से समाप्त हो जाएंगे। नींबू के रस में रुई भि‍गोर मस्से पर लगाना भी लाभप्रद हो सकता है।

3 आलू का रस लगाना या फिर आलू को काटकर मस्सों पर रगड़ना भी एक बढ़ि‍या विकल्प है, अनचाहे मस्सों से निजात पाने का। आप चाहें तो आलू का रस रात भर मस्सों पर लगाकर भी रख सकते हैं।

4 बेकिंग सोडा का इस्तेमाल त्वचा की कई समस्याओं को समाप्त करने के लिए किया जाता है। मस्से समाप्त करने के लिए बेकिंग सोडा को अरंडी के तेल में मिलाकर पेस्ट तैयार करें और इसे मस्सों पर लगाएं। कुछ ही दिनों में फर्क नजर आएगा।
5 अनानास का रस, फूलगोभी का रस, शहद या फिर प्याज के रस का प्रयोग भी मस्सों को समाप्त करने के लिए किया जा सकता है। इसमें मस्सों को खत्म करने वाले विशेष एंजाइम्स होते हैं।
news source by-hindi.webdunia