राज्य

मथुरा -129 केंद्रों की सूची में से 128 केंद्रों के नाम पर अंतिम मुहर ,78 उन विद्यालयों के प्रस्ताव भी खारिज

Publish Date: 06-12-2018 Total Views :25

मथुरा

मथुरा। जनपद में इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षा 128 केंद्रों पर होगी। केंद्र बनाने के लिए आए 78 और विद्यालयों के प्रस्तावों को जिला केंद्र निर्धारण समिति ने खारिज कर दिया गया है।
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद से संचालित हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाएं इस बार फरवरी माह में शुरू होने जा रही हैं। इसके लिए बोर्ड द्वारा प्रस्तावित की गई 129 केंद्रों की सूची में से 128 केंद्रों के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी गई है। इस दौरान 78 उन विद्यालयों के प्रस्ताव भी खारिज कर दिए गए, जिनके प्रबंधन ने आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र बनाने की सिफारिश की थी।

उक्त सभी विद्यालय प्रबंधन ने केंद्र बनाए जाने के प्रस्ताव के साथ पूर्व परीक्षाओं के रिकार्ड की रिपोर्ट भी प्रस्तुत की थी। इसके अलावा प्रशासनिक अफसर और शिक्षाधिकारियों के स्थलीय निरीक्षण की रिपोर्ट को भी रखा, लेकिन इन प्रस्तावों पर जिला केंद्र निर्धारण समिति ने ध्यान नहीं दिया। अब जनपद की आगामी बोर्ड परीक्षा 128 केंद्रों पर होगी, जिसमें 83 हजार छात्र-छात्राएं शामिल होंगे।

परीक्षा केंद्रों की सूची में चार राजकीय, 61 अनुदानित और 63 गैर अनुदानित विद्यालय शामिल हैं। हालांकि केंद्रों की सूची को जनपद स्तर पर अंतिम रूप दिए जाने के बाद भी कुछ विद्यालय प्रबंधक अब बोर्ड स्तर पर विद्यालयों को केंद्र बनवाए जाने की जुगत में जुट गए हैं।

news source by -amarujala.com