राज्य

शास्त्रीनगर के तालाब का सुंदरीकरण में म्यूजिकल फाउंटेन बनेगा आकर्षण का केंद्र

Publish Date: 05-12-2018 Total Views :18

शास्त्रीनगर

सुलतानपुर में परिस्थितियां अनुकूल रहीं तो नए साल में शास्त्रीनगर के तालाब का सुंदरीकरण हो जाएगा। नगर पालिका प्रशासन की ओर से इसका खाका तैयार किया जा रहा है। यहां पर म्यूजिकल फाउंटेन आकर्षण का केंद्र बनेगा। करीब 50 लाख रुपए से इस योजना को अमलीजामा पहनाया जाएगा। 
नगर पालिका परिषद की ओर से तालाबों का संरक्षण किया जा रहा है। इस कड़ी में शास्त्रीनगर में पुलिस चौकी के पास स्थित तालाब का सौन्दर्यीकरण कराए जाने की योजना है। योजना के तहत तालाब की साफ-सफाई कराकर उसकी निर्धारित गहराई तक खुदाई कराई जाएगी। इसके बाद उसमें पानी भरवाया जाएगा। तालाब का सौन्दर्यीकरण हो जाने से लोग यहां पर सुबह-शाम टहल सकेंगे। साथ ही तालाब पर हो रहा अवैध कब्जा भी छुटकारा मिल जाएगा। 
यह होंगे काम: तालाब की चौहद्दी निर्धारित कर उसका सीमांकन कराया जाएगा। इसके बाद उसमें पाथ वे (पैदल चलने के लिए चारों तरफ से रंगीन इंटरलॉकिंग) बनवाया जाएगा। इसके बाद चारों तरफ एलईडी लाइट लगेगी। तालाब के बीचोबीच म्यूजिकल फाउंटेन लगेगा। जो आकर्षण का केंद्र बनेगा। इस कार्य पर पालिका की ओर से 50 लाख रुपए खर्च करने की योजना है। 
 नगर पालिका परिषद की चेयरमैन बबिता जायसवाल ने बताया कि शहर के सभी तालाबों को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाएगा। सबसे पहले शास्त्रीनगर तालाब का सौन्दर्यीकरण कराने की योजना है। यह काम नए साल में शुरू हो जाएगा। जिस पर 50 लाख रुपए खर्च किया जाएगा। डीपीआर बनकर तैयार है। किस योजना के तहत बजट आवंटन होगा यह अभी तय नहीं है। 

news source by - livehindustan.com