राष्ट्रीय

श्रुति सिंह ने इटावा  जिलाधिकारी का चार्ज संभाला

Publish Date: 14-09-2020 Total Views :37

श्रुति

अंकुर त्रिपाठी जिला संवाददाता

इटावा:जिला इटावा में फिर एक बार महिला जिलाधिकारी की सौगात मिली है।शासन ने उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन की एमडी श्रुति सिंह को इटावा जैसे महत्वपूर्ण ज़िले में  जिलाधिकारी के रूप में तैनाती दी है।उन्होंने रविवार को कोषागार में आकर अपना विधिवत चार्ज ग्रहण कर लिया।
जिलाधिकारी का चार्ज ग्रहण करने के बाद कलैक्ट्रेट सभागार में मीडिया प्रतिनिधियों से परिचयात्मक बातचीत में श्रुति सिंह ने कहा कि यहाँ आकर उनकी सबसे पहली प्राथमिकता कोविड-19 महामारी के बढ़ते जा रहे प्रसार को रोकना,कंटेंटमेंट एरियाज में विशेष देखभाल और उपचार के इंतजाम करना होगा।इसके अलावा शासन की नीतियों और योजनाओं को जनता तक पहुंचाने पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।

कोविड महामारी के बचाव एवं रोकथाम के लिए ज़िले में की गई मेडिकल उपकरणों की खरीद के मूल्यों आदि की जाँच के बारे में पत्रकार द्वारा सवाल करने पर जिलाधिकारी ने कहा कि कोई शिकायत मिलती है तो उसकी ज़रूर जाँच कराई जायेगी।इसके अलावा राशन वितरण में हेराफेरी और जमीनों पर कब्जे आदि के प्रश्नों पर भी जिलाधिकारी ने जाँच का आश्वासन दिया।

श्रुति सिंह 2006 बैच की छत्तीसगढ़ कैडर की आईएएस अधिकारी हैं जहाँ दो ज़िलों में उनकी तैनाती रही।यूपी में वे पहले कृषि विभाग की विशेष सचिव एवं अभी उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन लखनऊ में एमडी के पद पर तैनात थीं।

पत्रकारों से भेंट के बाद उन्होंने सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर ज़िले में कोविड की स्थिति की जानकारी ली।इस अवसर पर सीडीओ राजा गणपति आर,एसडीएम सदर सिद्धार्थ,सीएमओ डा.एन.एस. तोमर समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।