राष्ट्रीय

नकली केसरी चाय पत्ती की फैक्ट्री पर पुलिस की छापेमार कार्यवाई, नकली चाय पत्ती बरामद आरोपी गिरफ्तार

Publish Date: 05-09-2020 Total Views :78

नकली

रूड़की/मनव्वर क़ुरैशी।रूड़की में पिछले कई सालों से चल रही नकली चाय पत्ती की एक फैक्टरी पर पुलिस की छापामार कार्यवाही से हड़कंप मच गया। पुलिस को पुरानी तहसील के पास  एक मकान से बड़ी मात्रा में नकली चाय पत्ती बरामद हुई है। पुलिस ने मकान से तीन पैकिंग मशीन भी बरामद की है, बताया जा रहा है कि फैक्टरी से लगभग दस लाख से अधिक की नकली चाय पत्ती भी बरामद हुई है। पुलिस ने एक आरोपी को भी धरदबोचा है, जिसके खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। फैक्टरी रुड़की के राजपुताना में चल रही थी। रुड़की सिविल लाइन कोतवाली प्रभारी राजेश शाह ने बताया कि सूचना पर एक नकली चाय पत्ती की फैक्टरी पकड़ी है। मौके से पैकिंग मशीन मिली है। फैक्टरी का मालिक को पुलिस ने हिरासत में लिया है जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

गौरतलब है कि पुरानी तहसील राजपुताना इलाके में पिछले लंबे समय से नकली केसरी चाय पत्ती की शिकायत मिल रही थी, केसरी कंपनी के मालिक ने रुड़की सिविल लाइन कोतवाली पुलिस को शिकायत करते हुए जानकारी दी, जिसपर पुलिस और सम्बंधित विभाग के अधिकारी ने छापेमारी की, इस दौरान बड़ी संख्या में चाय के बोरे देखकर पुलिस और खाद्य सुरक्षा विभाग के

अधिकारियों के भी होश उड़ गए। जब पुरानी तहसील पर छापेमारी हुई तो  मौके पर अफरातफरी मच गई पुलिस ने नकली चाय के बोरे और मशीनें कब्जे में ले लिए हैं। वहीं इस बाबत खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉक्टर संतोष कुमार  ने बताया कि पिछले लंबे समय से नकली चाय पत्ती बनाने की शिकायत मिल रही थी जिस पर छापेमारी की गई जहां नकली चाप पत्ती की बड़ी खेप बरामद हुई जिसका सैम्पल लैब में भेजा जा रहा है, फिलहाल  कंपनी को सील कर दिया गया है।आगे की कार्यवाई जांच के आधार पर की जाएगी।