खेल

झारखंड के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बीसीसीआई से धोनी के लिए रांची में एक मैच की मांग की

Publish Date: 16-08-2020 Total Views :87

झारखंड


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्होंने जुलाई 2019 में आखिरी बार वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था लेकिन इसके बाद से वे टीम से दूर थे। धोनी के अचानक से संन्यास लेने के फैसले ने उनके फैंस समेत सभी को चौंका दिया है। यही कारण है कि अब उनके लिए फेयरवेल मैच की मांग उठने लगी है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मामले में शनिवार को ट्वीट किया और बीसीसीआई से धोनी के लिए रांची में एक मैच की मांग की। सीएम ने लिखा, 'देश और झारखंड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। हम सबके चहेते झारखंड़ का लाल माही को नीली जर्सी पहने नहीं देख पायेंगे। पर देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं। मैं मानता हूं हमारे माही का एक फेयरवेल मैच रांची में हो जिसका गवाह पूरा विश्व बनेगा। बीसीसीआई से अपील करना चाहूंगा माही का एक फेयरवेल मैच कराया जाए जिसकी मेजबानी पूरा झारखंड करेगा।

गौरतलब है कि धोनी झारखंड के रांची के रहने वाले हैं और यहीं से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया। इसके बाद उन्होंने विश्व पटल पर अपना और रांची का नाम स्थापित किया। यही कारण है कि झारखंड के मुख्यमंत्री ने बीसीसीआई से यहां धोनी के लिए फेयरवेल मैच करवाने की मांग की है।

धोनी ने स्वतंत्रता दिवस के दिन अचानक से संन्यास लेने के अपने फैसले के साथ टी-20 वर्ल्ड कप खेलने की अटकलों पर भी विराम लगा दिया। टी-20 वर्ल्ड कप। वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जैसी आईसीसी की तीन मुख्य ट्रॉफी जीतने वाले इकलौते कप्तान धोनी ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई रिकॉर्ड और उपलब्धियां अपने नाम की हैं।