बॉलीवुड़

रक्षाबन्धन पर भाई-बहन के साथ देख ये फिल्मे

Publish Date: 02-08-2020 Total Views :101

रक्षाबन्धन

भारत त्यौहारों का देश है। यहां हर त्यौहार की अपनी विशेषता है। अगस्त के महीने से त्यौहारों की शुरुआत हो जाती है। और इसमें सबसे पहला नंबर रक्षा बंधन का है। भाई-बहन का ये त्यौहार देश के अलग-अलग हिस्सों में मनाया जता है। बॉलीवुड की फिल्मों में भी भाई-बहन का अनोखा प्यार दिखा है। रक्षा बंधन के इस मौके पर हम आपको ऐसी ही फिल्मों के बारे बता रहे हैं जिनको इस बार आप अपने भाई-बहन के साथ देख सकते हैं। 
रेशम की डोरी
आत्माराम के निर्देशन में बनी 1974 में आई फिल्म 'रेशम की डोरी' में भाई-बहन के बीच प्यार को बखूबी दिखाया गया। इस फिल्म में धर्मेद्र और उनकी बहन के प्यार ने दर्शकों की आंखों में आंसू ला दिए और इस फिल्म का गाना 'बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है..' आज भी बड़ी शिद्दत से सुना जाता है।
हम साथ-साथ हैं
रिश्तों को बखूबी बयां करती फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' आज भी दर्शकों को खूब पसंद आती है। इस फिल्म में नीलम और उसके तीन भाइयों सलमान, सैफ और मोहनीश बहल के प्रेम को दर्शकों ने बेहद प्यार किया।
जोश
समय बदला तो भाई-बहन के प्यार का अंदाज भी बदला। अब फिल्मों में आधुनिकता आने लगी। 'जोश' फिल्म में शाहरुख खान-ऐश्वर्या राय भाई-बहन के रोल में थे। फिल्म में शाहरुख अपनी बहन के प्यार के लिए विलेन बनते नजर आए। 
फिजा
साल 2000 में आई फिल्म फिजा में ऋतिक और करिश्मा भाई बहन के किरदार में नजर आए। फिल्म में दिखाया गया कि कैसे दंगो के बीच फिजा का भाई अमान गायब हो जाता है फिजी अपने भाई की तलाश सालों तक करती है और आखिर में एक बहन का प्यार जीतता है और फिजा अमान को खोज लेती है।
अग्निपथ
अग्निपथ की रीमेक 2012 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म एक ऐसे लड़के की कहानी है जिसके पिता का कत्ल हो जाता है और बचपन से ही वो बदले की आग में जलता है। वो लड़का यानि ऋतिक रोशन बड़े होते हैं और बदला लेने के लिए निकल पड़ते हैं। इस दौरान वो अपनी खोई हुई बहन को भी ढूंढ़ते हैं।